ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

भारतीय रेलवे ने डीजल इंजन को विद्युत इंजन में तब्दील...
'देश के पूर्व प्रधान न्यायधीश बाहरी ताकत के इशारे पर...
10 दिसंबर को दिल्ली में होगी विपक्षी महागठबंधन की बैठक!...
सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटरः मुख्य षडयंत्रकारी थे अमित शाह - चीफ आईओ...
भाजपा के खिलाफ महागठबंधन में शामिल होने के लिए ममता...
एसबीआई एटीएम से अब २० हजार से ज्यादा नहीं निकाल...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

दिल्ली में पानी को लेकर हो रही हत्या शर्मनाक है - तिवारी

केजरीवाल के साढ़े तीन वर्ष के शासन के बाद भी दिल्ली में पानी को लेकर हत्याएं हो रही है और लोगों को पानी जैसी मूलभूत सुविधा के लिए आमरण अनशन पर बैठना पड़ रहा है। पानी की समस्या को लेकर सामाजिक संस्था उम्मीद-ए ड्रॉप ऑफ होप के तीन सदस्य विनय ठाकुर, शुभ्रजीत गौतम और श्री इन्द्रदेव सिंह बुधवार से आमरण अनशन पर बैठ गए थे और बाकि के सात लोग उनके साथ धरने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के घर के बाहर बैठे थे।

लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अन्य राज्यों में पार्टी विस्तार के लिए गूरूग्राम में आयोजित रैली को महत्व देते हुये वहां चले गए लेकिन पानी के लिए अनशन पर बैठे इन लोगों से मिलने नहीं आये। उम्मीद के संस्थापक शुभ्रजीत गौतम ने बताया कि वर्षों से इस क्षेत्र के लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। आलम यह है कि करीब आठ लाख की आबादी के बावजूद अब तक लोगों के घरों में पानी की आपूर्ति के लिए टेंकर पर निर्भर है और 15 दिन का पानी स्टोर करके वह अपना काम बाकि के 15 दिन अपने द्वारा इस्तेमाल गन्दे पानी से करते है जो कि स्वच्छता और स्वास्थय के लिए बेहद खतरनाक है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सवंदेनहीनता पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि केजरीवाल के साढ़े तीन वर्ष के शासन के बाद भी दिल्ली में पानी को लेकर हत्याएं हो रही है और लोगों को पानी जैसी मूलभूत सुविधा के लिए आमरण अनशन पर बैठना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी को लेकर खूनी संघर्ष जारी है, मार्च 2018 में वजीरपुर में 60 साल के एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई, जून, 2018 में संगम विहार में ही पानी को लेकर हुए विवाद में गोलियां चली, जुलाई, 2018 में वजीरपुर में चाकू से गोद कर पानी की कहा-सूनी पर युवक की हत्या कर दी गई इतनी हत्याओं के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री पानी की समस्या को लेकर गम्भीर नहीं है। 25 नवंबर 2018।

 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.