ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

तूफान ‘वायु’ का असर: गुजरात जाने वाली 70 रेलगाड़ियां रद्द...!...
13 जून को गुजरात से टकराएगा ‘वायु’
इस बार भाजपा को २५ -३० प्रतिशत मुस्लिमों ने मत...
आजीत सिंह की पार्टी भी गठबंधन से अलग हुई
बुआ और बबुआ का खेल खत्म...?
तो अब धारा 370 को खत्म करे सरकार...!

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

सीमा सुरक्षा बल ने मनाया 17वां अलंकरण समारोह

नई दिल्ली। आज सीमा सुरक्षा बल ने अपना ‘सत्रहवां अलंकरण समारोह’ मनाया। नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित इस समारोह में देष के सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे। इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के कुल 22 सदस्य सम्मानित किये गये। सम्मानित सदस्यों में से 11 सदस्यों कोे ‘वीरता के लिये पुलिस पदक’ से जबकि 12 सेवारत व सेवानिवृत्त सदस्यों को ‘सराहनीय सेवा के लिये पुलिस पदक’ सहित 01 सदस्य को ‘उत्तम जीवन रक्षा पदक’ से सम्मानित किया गया।

सीमा सुरक्षा बल महानिदेषक श्री रजनी कांत मिश्र ने अपने स्वागत संबोधन में बल परिवार सहित केंद्रीय सषस्त्र पुलिस बल व अन्य विभिन्न विभागों से आए वरिश्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित श्री अजित डोभाल जी का धन्यवाद सहित आभार प्रकट किया। सीमा सुरक्षा बल के षहीदों को सम्मानित करते हुए माननीय मुख्य अतिथि अजित डोभाल जी ने अपने भाशण में सीमा सुरक्षा बल की मुक्त कंठ प्रशंसा करते हुए बल के अदम्य साहस व पराक्रम की उत्कृश्ट व्याख्या की।

इन्होने बल के प्रथम महानिदेषक व प्रणेता के.एफ. रूस्तमजी के साथ किए गए अपने कार्य अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि गठन के समय से ही यह बल अपने अदम्य साहस व बलिदानों से देष की सुरक्षा में अहम भूमिका निभा रहा है। इन्होने बल द्वारा सीमा निगरानी से संबंधित विभिन्न आधुनिक तकनीकों के इस्तेमाल करने की कार्यषैली की भी भूरी-भूरी प्रषंसा की। इन्होने आतंकरोधी, नक्सलरोधी एवं अन्य आंतरिक सुरक्षा कर्त्तव्यों में बल द्वारा निभाई जा रही भूमिकाओं की सराहना की।

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली। 22 मई 2019।

 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.