ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

तूफान ‘वायु’ का असर: गुजरात जाने वाली 70 रेलगाड़ियां रद्द...!...
13 जून को गुजरात से टकराएगा ‘वायु’
इस बार भाजपा को २५ -३० प्रतिशत मुस्लिमों ने मत...
आजीत सिंह की पार्टी भी गठबंधन से अलग हुई
बुआ और बबुआ का खेल खत्म...?
तो अब धारा 370 को खत्म करे सरकार...!

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

दिल्ली में आप हुई साफ

दिल्ली में 2014 की तरह इस बार भी सभी 7 सीटों पर कमल खिल चुका है। भाजपा के सातों उम्मीदवार जीत चुके हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 4 साल पहले विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटों पर परचम लहराने वाली आम आदमी पार्टी तीसरे स्थान पर रही। यानि आप की हालत दयनीय स्थिति में पहुंच चुकी है। कांग्रेस कुछ हद तक अपनी खोई जमीन वापस पाती दिख रही है और दूसरे स्थान पर है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आप के लिए यह तगड़ा झटका है।

दिल्ली में कुल पड़े वोटों में आधे से भी ज्यादा बीजेपी के खाते में आए हैं। बीजेपी का वोटशेयर 56% से ज्यादा है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस है, जिसका वोटशेयर 23 प्रतिशत के करीब है। आप 18 प्रतिशत वोटशेयर के साथ तीसरे स्थान पर है। जो विधानसभा चुनाव से पहले उसके लिए खतरे की घंटी है।

ईस्ट दिल्ली से बीजेपी के गौतम गंभीर, नई दिल्ली से बीजेपी की मीनाक्षी लेखी, चांदनी चौक से बीजेपी के हर्षवर्धन, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से बीजेपी के मनोज तिवारी, साउथ दिल्ली से बीजेपी के रमेश बिधूड़ी, वेस्ट दिल्ली से बीजेपी के प्रवेश वर्मा और नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से बीजेपी के ही हंसराज हंस निर्णायक बढ़त बना चुके हैं।

5 सीटों पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही। तो 2 सीटों पर आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर है। कांग्रेस से चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित दूसरे स्थान रहें। आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली और राघव चड्ढा साउथ दिल्ली में दूसरे स्थान पर रहे।

थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली। 24 मई 2019।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.