ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

कांग्रेस में दम है तो धारा ३७० को बहाल करके...
हम तो विश्व जीतने निकले हैं - संघ सहचालक, भैय्या...
जम्मू कश्मीर में सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल फोन चालू
संवेदनशील होकर ड्यूटी करें पुलिस अधिकारी - गृहमंत्री
वंदेभारत रेलगाड़ी से दिल्ली से मां वैष्णोदेवी देवी के बीच...
ख़ास: मोदी सरकार राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडियागेट तक कायाकल्प...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के प्रयासों से हम ऐतिहासिक भूल सुधार पाये – नड्डा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रबल इच्छाशक्ति व देशहित के लिए कड़े निर्णय लेने वाली क्षमता का ऐतिहासिक परिणाम जम्मू-कश्मीर से सम्बन्धित अनुच्छेद 370 व 35-ए का समाप्त होना है। इस ऐतिहासिक भूल के ऐतिहासिक सुधार को दिल्ली की जनता के बीच जन जागरण अभियान के रूप में पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश ने आज जन जागरण अभियान की पहली सबसे बड़ी सभा का आयोजन तालकटोरा स्टेडियम में किया।

जन जागरण सभा से पहले अनुच्छेद 370 एवं 35-ए के दुष्परिणामों और इसको हटाने के उपरान्त जनता को होने वाले लाभ के संदर्भ में प्रदर्शनी लगाई गई जिसका अवलोकन भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं ने किया। कार्यक्रम के दौरान अनुच्छेद 370 पर 10 मिनट की एक लघु फिल्म भी कार्यकर्ताओं को दिखाई गई।

उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज हम सभी लोगों का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह के प्रयासों से हम ऐतिहासिक भूल का ऐतिहासिक सुधार कर पाये हैं। आज देश में एक संविधान, एक विधान, एक निशान और एक प्रधान है जिसको हम सभी अपने इस जीवनकाल में देख पाये हैं। संसद में 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 व 35-ए पूरी तरह से धराशायी हो गया जिसका उत्सव अब पूरा देश मना रहा है।

आज जो नौजवान हैं वो अपने बच्चों को बता सकेंगे कि अनुच्छेद 370 व 35-ए की समाप्ति के ऐतिहासिक गवाह हम हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राजनैतिक ताकत, सोच व विचारधारा को समझने पर पता चलता है कि उनका किया हर एक कार्य देश की एकता, अखण्डता व सम्प्रभुता की रक्षा के लिए होता है। मई, 2019 में जनता ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोट डालने के लिए उंगली दबाई और संसद में जनता के अधिकार से हमने उंगली दबाई और इस ऐतिहासिक निर्णय के चश्मदीद बनें।

अनुच्छेद 370 व 35-ए का अर्थ क्या है, यह कब लागू हुआ और कैसे इसको समाप्त किया गया, यह जानना और जन जागरण अभियान के माध्यम से दिल्ली के लोगों को बताना हम सब की जिम्मेदारी है। नई दिल्ली। 25 सितंबर 2019।

 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.