ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

कांग्रेस में दम है तो धारा ३७० को बहाल करके...
हम तो विश्व जीतने निकले हैं - संघ सहचालक, भैय्या...
जम्मू कश्मीर में सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल फोन चालू
संवेदनशील होकर ड्यूटी करें पुलिस अधिकारी - गृहमंत्री
वंदेभारत रेलगाड़ी से दिल्ली से मां वैष्णोदेवी देवी के बीच...
ख़ास: मोदी सरकार राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडियागेट तक कायाकल्प...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

गांधी जयंती पर भाजपा ने मन में बापू कार्यक्रम का आयोजन किया

पूरा देश सत्य व अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। अहिंसा के पथ पर चलकर जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने आप को बलिदान कर दिया, ऐसे महात्मा को सच्ची पुष्पांजलि देने के लिए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश ने आज पूरी दिल्ली के सभी 14 जिलों व 280 मण्डलों में गांधी संकल्प यात्रा मन में बापू कार्यक्रम का आयोजन किया।
 
कार्यक्रम का उद्देश्य देश के भीतर महामारी बन रहे पलास्टिक के उपयोग को सार्वजनिक जीवन से पूर्ण रूप से हटाने के लिए जन जागरण अभियान करना व पदयात्रा के माध्यम से गांधी जी के स्वच्छता संदेश को घर घर तक ले जाना है। गांधी संकल्प यात्रा मन में बापू कार्यक्रम का शुभारंभ आज रामलीला मैदान हैदरपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को सम्बोधित कर किया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की तथा केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने भी जनसभा को सम्बोधित किया। इसके उपरान्त स्वच्छता अभियान की शुरूआत कर पदयात्रा की गई और गांधी जी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। यह कार्यक्रम भाजपा द्वारा पूरे देश में  30 जनवरी 2020 तक चलाया जायेगा।

उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करते हुये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज से मन में बापू कार्यक्रम की शुरूआत महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से की जा रही है। आज पूरा देश कृतज्ञ भाव के साथ उस महामानव को याद कर रहा है जिसने न केवल देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसने न केवल लोगों के लिए सही मार्ग प्रशस्त किया और जिसने सत्याग्रह नामक ऐसा सशक्त व अचूक हथियार दिया जिसमें बिना अहिंसा के बड़े से बड़े शत्रु को ढ़ेर करने की क्षमता थी। 
थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली। 2 अक्टूबर 2019।

 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.