ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

दिल्ली के चुनावी दंगल में ६६८ उम्मीदवार
आज देश में दो तरह की विचारधाराएँ हैं – शाह...
नए साल के पूर्व रेलवे ने यात्रियों की जेब पर...
भारत-पाक सीमा पर बढ़ते तनाव पर चीन ने जतायी चिंता!...
कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व नागरिकता कानून के खिलाफ धरने पर...
देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे का निर्माण करेगी स्विटजरलैंड...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

दिल्ली की नर्सें परेशान, सरकार बेपरवाह

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी से आज युनाईटेड नर्सस एसोसिएशन का एक समूह अपनी मांगों को लेकर मिला। इस एसोसिएशन के अध्यक्ष रिन्स जोसेफ ने बताया कि आज उन्होनें दिल्ली के निजी अस्पतालों में काम करने वाली सैकड़ो नर्सस के साथ राजघाट से लेकर दिल्ली सचिवालय तक केजरीवाल सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का उद्देश्य दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मिलने वाले वेतन के समान वेतन निजी अस्पतालों में काम करने वाली नर्सस को भी मिले।

युनाईटेड नर्सस एसोसिएशन के लोगों से बातचीत करने के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उन्हें आश्वसन देते हुये कहा कि दिल्ली  के निजी अस्पतालों में काम करने वाली सभी नर्सस समान वेतन की मांग कर रही है। इनकी मांग है कि जो वेतन दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दिया जा रहा है वहीं वेतन इनको भी दिया जाये। अपनी मांगों को लेकर आज सैकड़ों की संख्या में नर्सस ने राजघाट से दिल्ली सचिवालय तक मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया है।

सबकी पीड़ा दूर करने वाली नर्सस खुद परेशान हैं और दिल्ली की सत्ता में बैठी सरकार अत्याचार कर रही है। इनकी मांगों को लेकर दिल्ली सरकार गम्भीर नहीं है। दिल्ली भाजपा युनाईटेड नर्सस एसोसिएशन की सभी नर्सों के दुख में इनके साथ खड़ी है।

युनाईटेड नर्सस एसोसिएशन के अध्यक्ष रिन्स जोसेफ ने बताया कि 2016 में ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने निर्णय में कहा था कि 200 बेड से ऊपर के अस्पताल में कार्यरत नर्स को दिल्ली सरकार के अस्पतालों में काम करने वाली नर्स के बराबर वेतन सरकार को देना चाहिए। 50 बेड से कम वाले अस्पताल में काम करने वाली नर्सों को मिनिमम 20 हजार रूपया सरकार दे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इनकों यह समान वेतन देने का वादा तो किया, लेकिन अब पूरा करने के वक्त स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन हम लोगों को चक्कर कटवा रहे है। एक नवम्बर से हम सत्याग्रह पर बैठे है, लेकिन दिल्ली सरकार हमारी मांग को लेकर गम्भीरता नहीं दिखा रही है।
10 दिसंबर 2019।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.