ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

कोरोना से भारत के खुदरा क्षेत्र को 15 दिन में...
कांग्रेस ने लॉकडाऊन को नोटबंदी का पार्ट-२ बताया
कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने रिफंड के नियमों में...
कोरोना वायरस असर रेलवे ने कई दर्जन रेलगाड़िया निरस्त कर...
देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई राज्यसभा के लिए...
दिल्ली के सारे स्कूल, कालेज, सिनेमा घर ३१ मार्च तक...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

भाजपा दंगों पीड़ितों को राशन और 5 हजार नगद देगी

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज प्रेस वार्ता को संबोधित किया और दिल्ली हिंसा में पीड़ित परिवारों के लिए 5000 रु की आर्थिक मदद, जिसमें राशन का सामान और अतिरिक्त बचे राशि को नकद के रूप में वितरित करने की घोषणा की जिसका वितरण राहत कमेटी कल शाम तीन बजे से करेगी। प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली हिंसा पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि धीरे-धीरे दिल्ली की स्थिति सामान्य हो रही है।

दिल्ली हिंसा के दौरान खतरों से बचते हुए मीडियाकर्मियों ने घटनाओं की सही जानकारी लोगों तक पहुंचाई है और हिंसा में संलिप्त लोगों की पहचान करने में जो भूमिका निभाई है वो भी सराहनीय है। विगत सप्ताह दिल्ली ने एक दर्दनाक मंजर देखा जिसमें 48 लोगों की जान चली गई और कई लोग अभी भी अस्पताल में गंभीर अवस्था में हैं और अपना उपचार करा रहे हैं। लोगों के घर, दुकानें जल गए, इस जानलेवा हिंसा में करोड़ों का आर्थिक नुकसान तो हुआ ही है, इंसानियत और भाईचारे की भी हत्या हुई है जिसे भरने में वक्त लगेगा।

अपने संसदीय क्षेत्रों का जायजा लेने के दौरान स्थानीय लोगों से मिली प्रतिक्रियाओं को साझा करते हुए तिवारी ने कहा कि खजूरी खास, यमुना विहार, मौजपुर, जाफराबाद, भजनपुरा और हिंसाग्रस्त कई इलाकों में लोगों में हिंसा की दर्दनाक मंजर की भयावहता आज भी दिखाई देती है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भीड़ पुलिसवालों पर हमला करती दिख रही है और इस वीडियो को अगर ध्यान से देखा जाए तो ये वही इलाका है जहां से हिंसा की शुरुआत हुई जिसमें हेड कॉन्सटेबल रतनलाल शहीद हुए और डीसीपी अमित शर्मा पर हमला हुआ जिसका ईलाज आज भी चल रहा है।
आकाश श्रीवास्तव, थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़, नई दिल्ली, 5 मार्च 2020।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.