ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

कोरोना की वजह से ये गाड़ियां रहेंगी प्रभावित, जानिए वो...
चुनावी रण नीतिकार से प्रशांत किशोर ने लिया संयास...
दिल्ली से लखनऊ चलने वाली तेजस को नहीं मिल रहे...
विज्ञान, तकनीकि और हौसले की मिसाल है दुनिया का यह...
रेलवे का निजीकरण नहीं होगा – रेल मंत्री
गुणों की खान बाजार में आयी लाल भिंडी

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

उत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल लगातार आक्सीजन की आपूर्ति करने में जुटा

आकाश श्रीवास्तव, थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क लखनऊ, 29 अप्रैल 2021

कोविड 19 से संक्रमित ऐसे रोगी जिनके जीवन की रक्षा हेतु ऑक्सीजन की तत्काल आवश्यकता है। इस को देखते हुए भारतीय रेल द्वारा पूरे देश में ऑक्सीजन आपूर्ति की दिशा में युद्धस्तर पर आक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहा है।  इसी क्रम में उत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल भी बड़ी जिम्मेदारी के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा। लखनऊ मंडल राज्य प्रशासन के साथ सामंजस्य स्थापित करते हुए राज्य सरकार की आवश्यकतानुसार  बिना किसी अवरोध के इन ऑक्सीजन ट्रेनों का संचालन कर रहा है। जिससे जरूरतमंदों तक तुंरत आक्सीजन पहुंचाया जा सके। 

इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए लगातार ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का ऑक्सीजन लेकर लखनऊ आवागमन हो रहा है । इसी क्रम में 29 अप्रैल को एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन 03 खाली टैंकरों के साथ रीफिलिंग हेतु लखनऊ से बोकारो की ओर रवाना की गई तथा एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन 05 भरे  टैंकरों के साथ बोकारो से चलकर लखनऊ पहुंची। इन 05 टैंकरों द्वारा लगभग 76 मीट्रिक टन ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति लखनऊ में उपलब्ध कराई गई। इसके अतिरिक्त गुरूवार 29 अप्रैल को ही एक अन्य ऑक्सीजन एक्सप्रेस 02 भरे टैंकरों के साथ बोकारो से लखनऊ की ओर रवाना हुई है जो 29 अप्रैल की मध्यरात्रि तक लखनऊ पहुंचने की संभावना है। विदित है कि इन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन ग्रीन कारीडोर बनाकर किया जा रहा है ताकि ये ट्रेनें बिना रुके अविलंब अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंच सकें।

मंडल रेल प्रबंधक, संजय त्रिपाठी ने इस विषय में अवगत कराया कि महामारी से  ग्रसित रोगियों की जीवन संजीवनी इन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का निर्बाध  संचालन किया जाता रहेगा। मंडल आपदा की इस घड़ी में अपनी सर्वोत्तम सेवाओं के साथ प्रतिबद्धता से अपने राष्ट्र की सेवा में संलग्न है। 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.