ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

राज्यों के जलमंत्रियों का सम्मेलन भोपाल में संपन्न, कई अहम...
सड़क परिवहन मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में सड़क दुर्घटनाओं का...
देश को मिली 5वीं वंदे भारत ट्रेन, प्रधानमंत्री ने कर्नाटक...
श्री जगन्नाथ यात्रा के लिए चलायी जाएगी भारत गौरव पर्यटक...
खडगे बने कांगेस अध्यक्ष लेकिन सफर चुनौतियों से भरा
2 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक अनुसूचित जातियों की होगी...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

रेलवे बोर्ड के सदस्य वित्त ने गोरखपुर में अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की

आकाश श्रीवास्तव
थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़ नेटवर्क
7 दिसंबर 2022

सदस्य वित्त, रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली मोहित सिन्हा की अध्यक्षता में 7 दिसंबर को महाप्रबन्धक चन्द्र वीर रमण, वरिष्ठ उप महाप्रबन्धक डी.के. सिंह, प्रमुख विभागाध्यक्षों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक को सम्बोधित करते हुए सदस्य वित्त, रेलवे बोर्ड, मोहित सिन्हा ने यात्री संतुष्टि, माल ढुलाई, यात्री यातायात एवं अन्य मदों से आय बढ़ाने तथा खर्च में मितव्ययिता बरतने का सुझाव दिया। 

उन्होंने कहा कि यात्रियों तथा माल ढुलाई की मांग निरन्तर बढ़ रही है, उसी पूर्ण करने के लिये लाइन क्षमता में बढ़ोत्तरी का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किये जाने की आवष्यकता है। जिसके लिये आधारभूत संरचना, ट्रैक, सिगनलिग आदि व्यवस्था को और उन्नत बनाना होगा, लाइन क्षमता तथा पुलों को सुदृढ़ करना होगा। उन्होंने परम्परागत लोडिंग के अतिरिक्त नये क्षेत्र तलाषने पर भी बल दिया। इलेक्ट्रिीफिकेषन की प्रगति पर संतुष्ट होते हुए सिन्हा ने कहा कि डीजल की बचत पर भी फोकस करने की आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि 25 साल के बाद की आवष्यकताओं को ध्यान में रख कर कार्य आयोजना तैयार करें। 

बैठक में प्रमुख वित्त सलाहकार श्रीमती प्रीति झा एवं उप महाप्रबन्धक/सामान्य के.सी. सिंह ने पावर प्वाइंट के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे की विकास यात्रा, यात्री संतुष्टि, कार्य प्रणाली के विकास, विभिन्न स्टेषनों के विकास, आधारभूत संरचना की प्रगति, स्क्रैप की बिक्री, संसाधनों, उपलब्धियों, आय-व्यय एवं बचत आदि पर प्रजेन्टेषन दिया। परिचालन, विद्युत, सिगनल, इंजीनियरिंग, निर्माण संगठन, वाणिज्य आदि विभागों के विभागाध्यक्षों ने अपने विभागों की प्रगति से सदस्य वित्त को अवगत कराया। प्रमुख वित्त सलाहकार श्रीमती झा ने सदस्य वित्त को पूर्वोत्तर रेलवे पर होने वाली आय की प्रगति,खर्चों, वित्तीय स्थिति, आपरेटिंग रेषियो, यात्री आय, माल एवं कोचिंग आय, विविध मदों से आय-व्यय तथा बजट आवंटन की स्थिति से अवगत कराया। 

इस अवसर पर महाप्रबन्धक चन्द्र वीर रमण ने सदस्य वित्त को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। बैठक का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने किया।
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Third Eye World News: वीडियो
इन खूबियों से लैस है...
Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
चीन मुद्दे पर क्या सरकार ने जितने जरूरी कठोर कदम उठाने थे, उठाए कि नहीं?
हां
नहीं
पता नहीं
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.