ताज़ा समाचार-->:
अब खबरें देश-दुनिया की एक साथ एक जगह पर-->

ख़ास ख़बरें

चुनाव बाद राजनाथ अध्यक्ष और शाह मुख्यमंत्री बनेंगे?
गोवा में 83 तो पंजाब में 70 प्रतिशत का रिकार्ड...
जानिए बजट में रेलवे और रेल यात्रियों को क्या मिला!...
भारत में एक चीनी सैनिक की आपबीती
पांच में से तीन राज्यों में भाजपा का हारना तय?...
न क्रेडिट, न डेबिट न कोई और बस आधार से...

जरा इधर भी


इन तस्वीरों को देखें!

बच्चे जल संरक्षण के लिए काम करें -उमा भारती

केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा कि बच्चों को बचपन से ही जल के संरक्षण का संस्कार दिया जाना चाहिए, ताकि वे जीवन भर जल का सदुपयोग करें। आज नई दिल्ली  में जल संरक्षण तथा प्रदूषण पर आयोजित सातवीं राष्ट्री य चित्रकला प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2030 तक पूरी दुनिया में सबसे अधिक युवा भारत में होंगे और देश के विकास में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा, ‘’बच्चों को महिला एवं पानी का सम्मान करने का संस्कार मिलना चाहिए। वन एवं पर्यावरण का सम्मान करने का भी संस्कार दिया जाना चाहिए।

बच्चों  द्वारा चित्रकला के माध्यम से व्योक्तद नवीन सुझावों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इनसे मंत्रालय को भविष्य के लिए सुरक्षित व सतत जल के लिए उचित कार्रवाई करने में सफलता मिलेगी। भारती ने कहा कि बच्चों  द्वारा उनकी चित्रकलाओं में प्रस्तुत सुन्दतर विचार लोगों को पानी के उचित उपयोग व सरंक्षण के लिए प्रेरित करेंगे। उन्हों ने बच्चों उनके अभिभावकों और शिक्षकों से जल संरक्षण एवं जल संसाधनों की सुरक्षा पर मिलकर काम करने का आह्वान किया।

भारती ने चित्रकला प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थियों को पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में 50 हजार रूपए का प्रथम पुरस्काशर निखिला पी. (केरल) ने जीता। 25,000 हजार रुपये के चार द्वितीय पुरस्कार ट्विंकल पी. (केरला), अनुभव साहू (दिल्लीन), स्मिता राउत (ओडिशा) और देवांस (त्रिपुरा) को दिए गए। जबकि, 10,000 रुपये का तीसरा पुरस्कार पांच विद्यार्थियों दिपांश पांडे (ओडिशा), नमता देवगुण (उत्तर प्रदेश), प्रियांशु राय (असम), प्रियम (पश्चिम बंगाल) तथा एस दिनेश (तमिलनाडू) को दिया गया। 8 फरवरी 2017 
 
Third Eye World News
इन तस्वीरों को जरूर देखें!
Jara Idhar Bhi
जरा इधर भी

Site Footer
इस पर आपकी क्या राय है?
देश में बढ़ती आतंकी घटना और सीमापार से पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलाबारी की घटना मोदी सरकार की नाकामी है...
जी हां बिल्कुल मोदी सरकार की नाकामी है।
कोई नाकामी नहीं है।
कह नहीं सकते।
 
     
ग्रह-नक्षत्र और आपके सितारे
शेयर बाज़ार का ताज़ा ग्राफ
'थर्ड आई वर्ल्ड न्यूज़' अब सोशल मीडिया पर
 फेसबुक                                 पसंद करें
ट्विटर  ट्विटर                                 फॉलो करें
©Third Eye World News. All Rights Reserved.